राष्ट्रीय

रक्षा बंधन पर बिहार, झारखंड समेत इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश

Weather Forecast Updates Today : मध्य और दक्षिण भारत के पश्चिमी तटों पर मानसून की सक्रियता बढ़ी है. वहीं, उत्तर भारत में मानसून कमजोर होने की संभावना है. ऐसे में दिल्ली (Weather Forecast Delhi) समेत अन्य राज्यों में कम होंगी बारिश गतिविधियां. जानें मौसम विभाग (The Meteorological Department) ने झारखंड (Weather Forecast Jharkhand), बिहार (Weather Forecast Bihar), यूपी (Weather Forecast UP), ओडिशा (Weather Forecast Odisha), बंगाल (Weather Forecast Bengal) समेत अन्य राज्यों के लिए आज क्या चेतावनी दी है

उत्तर प्रदेश के इन स्थानों पर अगले 3 घंटे में होगी बारिश (UP weather)

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 घंटे में उत्तर प्रदेश के पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी,बरेली, बहराइच, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गौतम बुद्धनगर, अमेठी, रायबरेली, प्रतापगढ़ जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

उत्तर प्रदेश बाढ़ और बारिश

उत्तर प्रदेश में बाढ़ और लगातार हो रही बारिश से अभी तक कुल 331 गांव और लगभग 1.90 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. मौसम विभाग की मानें तो राज्य में आज भी भारी वर्षा की संभावना जतायी है. यहां बादलों की आवाजाही जारी है. विभाग ने कहा है आने वाले सप्‍ताह में बादलों की सक्रियता से औसत वर्षा दर्ज की जा सकती है.

देश में आज का मौसम

देश के कई हिस्सों में मानसून सुस्त पड़ गया है. स्काईमेट वेदर रिर्पोट की मानें तो उत्तर भारत में भी मानसून कमजोर नजर आ रहा है. यही कारण है कि यहां बारिश गतिविधियों में कमी आई है. इधर, दक्षिण भारत के पश्चिमी तटों और मध्य भारत के कई हिस्सों में मानसून के सक्रिय रहने की संभावना है. कर्नाटक, गोवा और मुंबई समेत पश्चिमी तटों पर आज भारी बारिश देखने को मिलेगी.

Share This Post