राशिफल

Weekly Rashifal: इस सप्ताह गुरु कर रहे राशि परिवर्तन, जानिए इस हफ्ते किन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ

Mesh, Vrish, Vrishabh, kanya, kumbh, singh, kark, dhanu, Vrishchik, Meen, Tula, Mithun Rashifal, Saptahik Rashifal, Weekly: देवगुरु बृहस्पति अपनी नीच राशि की अवस्था समाप्त करके वक्री अवस्था में ही वापस अपनी राशि धनु में 30 जून की सुबह 5 बजकर 23 मिनट पर प्रवेश करेंगे. इसी के साथ शनि और गुरु की युति भी समाप्त हो जाएगी. लेकिन केतु और गुरु की युति पुनः प्रारंभ हो जाएगी. यह इस राशि में 20 नवंबर 2020 तक रहेंगे, इसके बाद यह मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इसके चलते जीव सुखी होंगे.

कोरोना जैसी महामारी में कमी आना शुरू हो जाएगी. गुरु के गोचर का असर सभी राशियों पर शुभ-अशुभ रूप से पड़ेगा. लेकिन पांच राशियों को इस दौरान मिलेजुले परिणाम मिलेंगे. जानिए लव लाइव, पैसों की दिक्कत के अलावा पर्सनल लाइफ कैसी रहेगी अगले हफ्ते, तो आइए जानते हैं कि आने वाला सप्ताह राशिफल के हिसाब कैसा जाने वाला है. राशिफल के हिसाब से इस पूरे सप्ताह के लिए क्या कहते हैं आपके सितारे.

मेष- इस सप्ताह आपके लिए समय मिलाजुला होगा. लाभ तो होगा लेकिन अनावश्यक खर्चों की पूर्ति में उनका समावेश अधिक रहेगा. आपके लिए थोड़ा अधिक व्यस्तता से भरा रहेगा. आपको कुछ गुप्त चिंताएं भी सता सकती हैं. व्यर्थ के वाद विवाद से बचें.

कैरियर/बिजनेस- इस सप्ताह नौकरी में आप काम के बदलाव को लेकर थोड़े परेशान रह सकते हैं. आप के स्वभाव में गुस्सा और चिड़चिडाहट होने से सहकर्मियों के साथ आपकी बहस भी हो सकती है. स्वयं को अधिक शांत होने से बचाने के लिए आप जितना हो सके नियंत्रित रहें.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह परिवार में मेहमानों का आना-जाना लगा रह सकता है. इस समय आपका झुकाव अपनी माता की ओर ज्यादा रह सकता है और माता से लाभ मिलने की भी संभाव‌ना इस समय बनती है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं.

हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. देर सबेर कोई न कोई छोटी छोटी परेशानियां आपके लिए चिंता का सबब हो सकती हैं. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ी चिंता रह सकती है. उनका क्रोधी रवैया आपके लिए तनाव बढ़ने वाला हो सकता है. अधिक सोच विचार के चलते मन से कुछ परेशान रह सकते हैं. करोना सम्बन्धी सावधानी बरतें.

लकी डेट: 28, 01, 04

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह यात्रा जरूरी भी हो तो अपने कार्यक्षेत्र के काम को अधूरा ना छोड़ें और यात्रा की योजना में अनुभवी लोगों की सलाह को नजरअंदाज न करें.

उपाय: इस सप्ताह आपके लिए हनुमानजी व भगवान शिवजी की पूजा-अर्चना करना विशेष लाभकारी रहेगा.

वृष- इस सप्ताह आपके लिए समय मिला जुला होगा. लाभ तो होगा लेकिन घरेलू खर्चों की पूर्ति में उनका समावेश अधिक रहेगा. आपके लिए थोड़ा अधिक व्यस्तता से भरा रहेगा. आपको कुछ गुप्त चिंताएं भी सता सकती हैं. व्यर्थ के वाद विवाद से बचें.

कैरियर /बिजनेस- इस सप्ताह नौकरी में आप काम के बदलाव को लेकर थोड़े परेशान रह सकते हैं. आप के स्वभाव में गुस्सा और चिड़चिड़ाहट होने से सहकर्मियों के साथ आपकी बहस भी हो सकती है. स्वयं को अधिक शांत होने से बचाने के लिए आप जितना हो सके नियंत्रित रहें.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह परिवार में मेहमानों का आना-जाना लगा रह सकता है. इस समय आपका झुकाव अपनी माता की ओर ज्यादा रह सकता है और माता से लाभ मिलने की भी संभाव‌ना इस समय बनती है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं.

हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. देर सबेर कोई न कोई छोटी छोटी परेशानियां आपके लिए चिंता का सबब हो सकती हैं. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ी चिंता रह सकती है. उनका क्रोधी रवैया आपके लिए तनाव बढ़ाने वाला हो सकता है. अधिक सोच विचार के चलते मन से कुछ परेशान रह सकते हैं.

लकी डेट: 29, 30, 04

कलर: भूरा, हरा, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह घरेलू कार्य करते समय सावधानी बरतें. नए किसी पर भरोसा न करें.

उपाय: इस सप्ताह मंगल व शनिवार के दिन हनुमानजी को गुड़-चने का भोग लगाएं व हनुमान चालीसा पढ़ें तथा आरती करें.

मिथुन- इस सप्ताह धनार्जन के क्षेत्र में आप सामान्य रुप से ही कार्य करेंगे. कुछ मदद परिवार की ओर से हो या माता-पिता का थोड़ा सहयोग बने लेकिन आप स्वयं के प्रति कुछ अधिक मजबूत दिखाई देंगे, जिसके चलते आप दूसरों पर अधिक निर्भर न होना चाहें.

कैरियर/बिजनेस- इस सप्ताह व्यापार में कुछ अधिक तेजी अभी न हो. शुरुआती दौर में काम की रफ्तार सुस्त ही रहेगी. लेकिन कुछ चीजों को लेकर आप का काम आगे भी उठेगा. साझेदारी में किए गए कामों में आपको लिखा पढ़ी जरूर करवा लेनी चाहिए.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह घर पर धार्मिक काम काज के चलते आप कुछ व्यस्त होंगे. आप कुछ धन दान इत्यादि में भी लगा सकते हैं. इस समय आप किसी गुरु के आश्रम जाने की इच्छा अभी रखेंगे. बच्चों के साथ मिलकर कुछ मौज मस्ती भी रहेगी. आप परिवार के साथ कुछ आयोजनों में शिरकत कर सकते हैं.

हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य का स्तर कमजोर रहेगा. खांसी और कफ की समस्या से आप प्रभावित हो सकते हैं. इस सप्ताह अधिक भागदौड़ के चलते मांसपेशियों में खिंचाव एवं दर्द की शिकायत भी रह सकती है. स्वयं को योग अथवा मेडिटेशन द्वारा आप काफी सकारात्मक एवं एक्टिव रख सकते हैं. माता-पिता की सेहत इस दौरान कुछ खराब रह सकती है. उच्च रक्तचाप के चलते डाक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

लकी डेट: 29, 30, 04

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह अनावश्यक या लापरवाहीपूर्ण जल्दबाजी न करें अपनी वाणी और व्यवहार में उतावलापन न आने दें.

उपाय: इस सप्ताह गणेश जी की पूजा करनी चाहिए और नित्य सुबह गणपति महाराज को फूल अर्पित करने चाहिए.

कर्क- इस सप्ताह स्वयं को लेकर कुछ अधिक जागरूक भी रहेंगे. आपके खर्चों में वृद्धि होगी. कुछ मिले जुले प्रभावों से युक्त रहेगा. जहां आपको आवश्यकता हो वहीं धन खर्च करें तभी आप अपनी बचत अथवा इनकम को सहेज पाएंगे. बाहरी संपर्क से आपके कुछ नए काम बनेंगे.

कैरियर /बिजनेस- इस सप्ताह नौकरी पेशा लोगों में काम के प्रति काफी उत्साह तो होगा. लेकिन अधिक स्वतंत्रता न मिल पाए. आप स्वयं को एक निश्चित कार्यशैली में बंधा पा सकते हैं. आप नियमों को तोड़ भी सकते हैं. जो आपकी छवि के लिए परेशानी का सबब बन सकती है.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह आपकी कुछ लम्बी दूरी की यात्राएं भी हो सकती है, लेकिन यात्राओं पर जाने पर आपको सावधानी भी बरतनी चाहिए. वाहन से संबंधी दिक्कतें भी परेशान कर सकती हैं. आपके विवाह से संबंधी बातें भी उभर सकती हैं. कुछ नए काम बनेंगे लेकिन अब ही मुनाफा कम ही रहेगा.

हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य पर ध्यान बनाए रखें, आप की लापरवाही ही आप के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. वहीं दूसरी ओर बच्चों के प्रति भी आपको सतर्क रहने की आवश्यकता होगी. कहीं खेल कूद में कोई चोट न लगवा बैठें.

लकी डेट: 28, 01, 04

कलर: पीला, लाल, मैरून

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह घरेलू कार्य करते समय सावधानी बरतें. नए किसी पर भरोसा न करें.

उपाय: इस सप्ताह सूर्य को प्रात: रविवार के दिन दूध-मिश्री मिले जल का अर्क दें. हो सके तो शनिवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करें.

सिंह- इस सप्ताह नए लोगों के साथ मिलकर काम करने के अवसर भी मिलेंगे. किसी के साथ मिलकर काम करने में आप अधिक स्वतंत्रता का अनुभव न कर पाएं ऐसे में मन मुटाव भी रहेगा. आप प्रशासन के नियमों से भी काफी बंधा हुआ महसूस करेंगे. परेशान न हों स्थिति में सुधार होगा.

कैरियर /बिजनेस- इस सप्ताह व्यवसाय में परिवार के लोगों का हस्तक्षेप बढ़ेगा. कार्य क्षेत्र को लेकर कुछ दूर स्थानों पर भी जाना पड़ेगा. अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर आप कुछ नए प्रोजेक्ट शुरू करने का सोच सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में आप बेहतर न कर पाएं, आपके आने वाले परीक्षा परिणाम भी आपकी लापरवाही से प्रभावित हो सकते हैं.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह परिवार में चहल पहल का माहौल रहेगा. घर पर नए सदस्य का मेहमानों का आगमन भी हो सकता है. आप की व्यस्तता भी बढ़ेगी. कुछ पुरानी बातों पर बहस हो सकती हैं, इसलिए अधिक उत्साहित न हों और शांत रह कर सभी के मध्य सामंजस्य बनाए रखने की कोशिश करें.

हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य नरम रहेगा, मौसम के प्रभाव का असर आप पर होगा. कफ की अधिकता के कारण आप संक्रमण के शिकार भी हो सकते हैं. परिवार के सदस्यों पर भी संक्रमण का प्रभाव हो सकता है. ये समय बुखार-खांसी-जुकाम की शिकायत भी अधिक रहेगी.

लकी डेट: 01, 05, 06

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह बिना सोचे विचारे कोई कदम न उठाएं अन्यथा नई परेशानियों को दावत दे हैं.

उपाय: इस सप्ताह हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए और नित्य सुबह और शाम हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

कन्या- इस सप्ताह आप काफी सक्रिय रहेंगे. साथ ही अपने पुराने कार्यों को पूर्ण करने के लिए तत्पर होंगे. आप काम को लेकर काफी मेहनती भी रहेंगे. आप अपने वित्त से संबंधी मामलों में व्यस्त दिखाई देंगे. कुछ बचत का अवसर भी मिलेगा.

कैरियर /बिजनेस- इस सप्ताह व्यवसाय में आपको दूसरों के साथ साझेदारी में काम करने का मौका मिलेगा. काम काज के क्षेत्र में आपके लिए मेहनत अधिक होगी और लाभ कम. अधिकारी वर्ग से कुछ अधिक सुनने को भी मिल सकता है लेकिन आपके काम की गति से वे जरूर प्रभावित होंगे.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए समय मिले जुले परिणामों वाला होगा. एक दूसरे के प्रति अविश्वास से बचे रहें अन्यथा वाद विवाद बढ़ सकते हैं. दांपत्य जीवन के लिए समय सामान्य ही रहेगा. बच्चों के प्रति आपकी जो भी चिंताएं हैं वो अभी काफी अधिक ही रहेंगी.

हेल्थ- इस सप्ताह भाई बंधुओं के साथ आपकी कुछ नोंक झोंक भी रहेगी. स्वास्थ्य को लेकर भी आप काफी परेशान रहेंगे. पिता के स्वास्थ्य में कमी के चलते भी आप काफी चिंतित रहेंगे. आप में क्रोध की स्थिति या स्वयं में घुटन के चलते भी आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते है.

लकी डेट: 29, 30, 04

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण निर्णय के पूर्व विचार कर लें. वाहन प्रयोग में सावधानी रखें.

उपाय: इस सप्ताह गाय के घी के दो दीपक जलाकर उन्हें किसी एकांत स्थान अपनी मनोकामना बताते हुए पर रख आएं. शीघ्र ही आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी.

तुला- इस सप्ताह आप अपने घर-परिवार के साथ कुछ समय देने के लिए तैयार रहेंगे. आपको किसी अदालती मामले में भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी. सुविधाओ के लेकर परेशान रहेगे. आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी. आप पुनः अच्छी स्थिति में रहेंगे.

कैरियर/बिजनेस- इस सप्ताह कारोबार में अब कुछ मिले जुले प्रभाव अधिक होंगे. कभी तेजी तो कभी कुछ धीमी रफ्तार रहेगी. उधार इत्यादि पर अधिक जोर न दीजिए. माल को पूर्ण धन देकर ही प्राप्त करें. वस्त्र उद्योग से जुड़े लोगों को काम में बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह पारिवारिक दृष्टिकोण से आप कुछ अधिक व्यस्त दिखाई देंगे. घर के छोटे मोटे काम आप के ही जिम्मे रह सकते हैं. आप कुछ अधिक सोच विचार में रहेंगे. साथ ही परिवार में वरिष्ठ सदस्य का अधिक प्रभाव आपको मनोनुकूल कार्य में सबलता देगा. घर पर कुछ धार्मिक कार्यों का आयोजन होगा.

हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से सामान्य रहेगा. आप अपनी दिनचर्या में व्यस्त दिखाई देंगे. लेकिन आपको वाहन इत्यादि का संभल कर ही उपयोग करना चाहिए. बच्चों को लेकर माता-पिता कुछ परेशान रहेंगे.

लकी डेट: 29, 30, 04

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह काम में और निर्णय लेने में देरी न करें।साथ ही पारदर्शिता रखनी होगी.

उपाय: इस सप्ताह अनहोनी की आशंका बन रही है, इसलिए गौमूत्र का छिड़काव दूर्बा के जरिए अपने ऊपर जरूर करें. ऐसा आपको 7 दिन लगातार करना है.

वृश्चिक- इस सप्ताह आप कई तरह के निर्णय लेंगे. किसी को पूरा करेंगे तो किसी को यूं हीं अधूरा छोड़ देंगे. एक तरह से असमजंस की स्थिति रहेगी. खुद में भरपूर आलस्य महसूस करेंगे, लेकिन इससे बचना आपके लिए बेहद जरूरी होगा.

करियर बिजनेस : इस सप्ताह आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे आप कार्यक्षेत्र में और भी बेहतर करने की प्रेरणा लेंगे. व्यवसाय में इस समय असमंजस की स्थिति रहेगी. आप नया व्यवसाय शुरू भी करना चाहते हैं और नहीं भी. इसलिये बेहतर होगा आप करना क्या चाहते हैं, पहले यह फैसला लें.

रिलेशनशिप : रिलेशनशिप को लेकर खुलकर इस सप्ताह आप आना पसंद नहीं करेंगे. ऐसा नहीं कि आपको रिश्तों की चिंता नहीं होगी, लेकिन आप उसे जाहिर करने से कतरायेंगे. पर चिंता की बात नहीं पारिवारिक सदस्य आपकी इस भावना को समझेंगे और आपका पूर्ण सहयोग भी करेंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह आप दांत एंव कान के दर्द से पीड़ित हो सकते हैं. समय रहते डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें. खुद को मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए हो सके तो ज्यादा से ज्यादा अपने आप को किसी कार्य में व्यस्त रखें ताकि मानसिक रूप से तनाव न लेना पड़े. जोड़ों में दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती है.

लकी डेट: 31, 01, 04

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

कलर: पीला, लाल, गुलाबी

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह अभी आपको यात्रा करते समय या खेलकूद में भाग लेते समय चोट से बचने की जरूरत है.

उपाय: इस सप्ताह एक चुटकी आटा किसी पौधे के नीच रखते हुए दिन का आरंभ करें. ऐसा 7 दिन तक करें। ये उपाय आपको 1 जनवरी से 7 जनवरी तक लगातार करना है.

धनु- इस सप्ताह इस सप्ताह आप अपने अंदर सकारात्मक उर्जा महसूस करेंगे, जिससे पिछले कुछ अधूरे कार्यों को पूरा करने के बारे में विचार करेंगे. सबसे अच्छी बात आप इस सप्ताह सभी मोर्चों पर आप अच्छा पदर्शन भी करेंगे और इसे सराहा भी जाएगा.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह हर तरह से आपके करियर के लिये फायदेमंद साबित होगा और हर फैसला आपके पक्ष में जाता दिखेगा. कार्य के प्रति आपके ईमानदारी को देखकर बॉस और साथ कार्य करने वाले साथियों से सराहना मिलेगी.बिजनेस में अभी किसी प्रकार का कोई नया निवेश न करें.

रिलेशनशिप : इस सप्ताह अविवाहित जातकों के लिये यह सप्ताह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको किसी नये व्यक्ति से मिलने का मौका प्राप्त होगा, जो भविष्य में चलकर एक नये रिश्ता का रूप लेगा. दापंत्य जीवन में समझदारी से आपस में हर फैसला लें, तभी बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह पित्त विकार जैसे उदर रोग से पीड़ित हो सकते हैं. त्वचा व रक्त संबंधी भी समस्या उत्पन्न हो सकती है. इस समय स्वास्थ्य के प्रति आपकी जरा सी लापरवाही घातक साबित हो सकती है.

लकी डेट: 29, 30, 04

कलर: पीला, लाल, सफेद, पीला

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आपसी विश्वास और पारदर्शिता को बनाए रखना होगा साथ ही दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें.

उपाय: इस सप्ताह 7 दिन सुबह-सुबह किसी जरूरतमंद को फल का दान करें. एक केला,एक सेब, संतरा कुछ भी दान कर सकते हैं.

मकर- इस सप्ताह कई खींचतान और व्यस्तता से भरे पिछले सप्ताह के बाद यह सप्ताह आपके लिये काफी अच्छा रहने वाला है. आप पूरे जोश के साथ अपने सभी कार्यों को पूर्ण करेंगे. आप जिस भी कार्य को करना चाहेंगे वह सब बिना रुकावट के पूर्ण हो सकेंगे.

करियर: याद रहे चिंता से नहीं सही तरीके से चिंतन से ही सारी समस्या का समाधान होता है. अगर आप चिंतित होकर और आवेश में कोई फैसला लेंगे तो रिजल्ट कभी भी फलदायक नहीं होगा. अत: कार्यक्षेत्र और व्यवसाय दोनों ही क्षेत्र में अपने विवेक का इस्तेमाल करें. चिंतन जरूर करें, लेकिन चिंता बिल्कुल नहीं.

रिलेशनशिप: काफी दिनों बाद पारिवारिक सदस्य से मिलना होगा. जिससे खुद में सकारात्मक उर्जा महसूस कर सकेंगे. माता—पिता के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. उनके साथ बाहर यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं.

हेल्थ: पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह आप खुद को अधिक स्वस्थ महसूस करेंगे. आपने पिछले कई दिनों से खान-पान को लेकर जो भूल की है, इस सप्ताह आप अच्छी तरह से अपने खान-पान पर ध्यान दें, ताकि आप शारिरिक और मानसिक दोनों ही स्थितियों में खुद को स्वस्थ रख पायें.

लकी डेट: 29, 30, 04

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह घरेलू कार्य करते समय सावधानी बरतें. नए किसी पर भरोसा न करें.

उपाय: इस सप्ताह कोई चांदी का आभूषण या सिक्का 7 दिन के लिए अपने पास जरूर रखें।ये आपको धनहानि से बचाएगा और भाग्य वृद्धि के लिए भी सहायक होगा.

कुम्भ- इस सप्ताह आपके समक्ष ऐसी कई स्थितियां उत्पन्न हो जायेंगी, जिसे आप करना तो चाहेंगे लेकिन करने का फैसला नहीं ले पायेंगे. ऐसे समय में किसी भरोसेमंद व्यक्ति की मदद लें, तो आपके लिये बेहतर रहेगा. अनुभवी लोगों की सहायता हमेशा आपके काम आती है, इस सप्ताह भी उनकी सलाह का लाभ उठाएं.

करियर-बिजनेस : इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपका मन भटक सकता है. बाहरी लोगों की सुन कर आप वर्तमान कार्यक्षेत्र में बदलाव के बारे में भी विचार करेंगे. यह ध्यान रहे समय अभी आपके साथ नहीं है,अत: करियर से संबंधित कोई भी बड़ा फैसला न लें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान परिवार के साथ अच्छा समय बिताने पर रहेगा. लेकिन कार्य की व्यस्ततता के कारण पूर्ण रूप से ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं होंगे. अचानक बचपन के घनिष्ठ मित्र से मिलना होगा, जिससे आप काफी खुश रहेंगे.

हेल्थ : स्वास्थ्य के मामले में ग्रह-दशा आपके समर्थन में नहीं दिख रहे हैं, इसलिए स्वास्थ्य को लेकर अधिक सावधान रहें. डायबिटीज के रोगी नियमित रूप से अपनी जांच कराएं. अगर कोई पुराना रोग है, तो इसके फिर से उभरने की संभावना है. इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर अच्छे से ध्यान देना है. रात्रि भोजन जल्दी करने की आदत डालें.

लकी डेट: 29, 30, 04

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह यात्रा जरूरी भी हो तो अपने कार्यक्षेत्र के काम को अधूरा ना छोड़ें और यात्रा की योजना में अनुभवी लोगों की सलाह को नजरअंदाज न करें.

उपाय: इस सप्ताह एक सप्ताह के लिए कोयले को किसी कागज में लपेटकर अपने बैग में या जो भी चीज आपके पास रहती है उसमें रख लें. एक सप्ताह बीतने के बाद इसे किसी पौधे के नीचे रख दें.

मीन-इस सप्ताह आप अपने प्रभावशाली व्यक्त्तिव द्वारा लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करेंगे, जिसके चलते दूसरे आपके साथ लंबे समय के लिए व्यवहार बनाना चाहेंगे. आपके भविष्य के लिये यह फायदेमंद भी साबित होगा. अगर अच्छे लोग आपके साथ जुड़ना चाहते हैं, तो उन्हें करीब आने का मौका दें.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान व्यवसाय पर रहेगा. उन्नति के मार्ग खुले रहेंगे. नयी योजना का प्रारंभ भी कर सकते हैं, समय भी आपके साथ है. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सावधानी रखनी होगी. उच्च अधिकारियों से बातचीत करते समय सही शब्दों का चयन करें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपको अपने दापंत्य जीवन में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. आपकी एक गलती आपके पारिवारिक जीवन में तनाव उत्पन्न कर सकती है. रिश्तों को लेकर दूसरों की बातों पर ज्यादा भरोसा न करें. खुद की समझदारी से रिश्तें निभायें तो बेहतर लाभ होगा.अगर समझदारी के साथ काम लें, तो इस सप्ताह पार्टनर के साथ बेहतरीन वक्त गुजारने का योग है.

हेल्थ : ग्रहों के प्रभाव के कारण आपका इम्यून सिस्टम मजबूत बना रहेगा. इसका मतलब अगर आप बीमार पड़ेंगे, तो तेजी से ठीक भी होंगे. अगर आप पाचन या सांस से संबंधित समस्या से पीड़ित हैं, तो इस समस्या के इलाज के लिए तुरंत प्रभावी कदम उठाएं. खान—पान बेहतर रखें.

लकी डेट: 28, 01, 04

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले उसके सभी पक्षों का अच्छी तरह विश्लेषण कर लें.

उपाय: इस सप्ताह बजरंगबाण या सुंदरकांड का पाठ प्रतिदिन सुबह नहाकर जरूर करें. ऐसा 7 दिन तक लगातार करना है.

Share This Post