Dead Body in bank
बिहार

जब मुर्दा अपने अंतिम संस्कार के लिए खाते से रुपये निकालने बैंक पहुंचा

बिहार की राजधानी पटना में एक मार्मिक और चौंकाने वाली घटना सामने आयी है। यहां एक मुर्दा ही अपने अंतिम संस्कार के लिए बैंक खाते से रुपये निकालने के लिए पहुंच गया। मुर्दे को बैंक में देखकर कर्मचारियों साथ-साथ ग्राहक भी चौंक उठे। 

दरअसल पटना सिटी के पास के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के गांव सिगरियावां के निवासी और 55 वर्षीय बुजुर्ग महेश यादव की मंगलवार की सुबह मौत हो गई। बुजुर्ग कई दिनों से बीमार चल रहे थे।  कोई नजदीकी रिश्तेदार नहीं होने की वजह से ग्रामीणों ने उनके अंतिम संस्कार के लिए केनरा बैंक की शाखा से बुजुर्ग महेश यादव के खाते के पैसे निकालने गए तो बैंक स्टाफ ने रुपये देने से इंकार कर दिया। इससे गुस्साए ग्रामीण अर्थी पर लेटे बुजुर्ग के शव के साथ ही बैंक पहुंच गए जहां उन्होंने उनकी शिनाख्त करवाकर रुपये देने की मांग की।

इसस बाबत केनरा बैंक के मैनेजर संजीव कुमार ने बताया कि गांव वाले मृतक महेश यादव के खाते से पैसा निकालने आए थे। लेकिन बैंक की अपनी प्रक्रिया होती है। मृतक के खाते में कोई नॉमिनी नहीं था न ही मृतक की KYC भी की गई थी। इसलिए उन्हें पैसे नहीं दिए जा सके। जब महेश की मौत के कागजात आ जाएंगे तो उनके क्लेमर को पैसे दे दिए जाएंगे।  

Share This Post