बिहार

अगले आम चुनाव में कौन होगा पीएम कैंडिडेट? जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने बताया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री पद के लिए तमाम योग्यताएं होने संबंधी प्रस्ताव पारित करने के एक दिन बाद ही जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने बताया है कि अगले आम चुनाव में पीएम पद का प्रत्याशी कौन होगा। केसी त्यागी ने साफ किया है कि नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं और साल 2024 में होने वाले आम चुनाव में भी वही दावेदार रहेंगे

इससे पहले रविवार को जदयू की राष्ट्रीय परिषद ने एक प्रस्ताव पारित किया था जिसके मुताबिक, नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की सारी योग्यताएं होने का दावा किया गया था। हालांकि, रविवार को भी यह स्पष्ट कर दिया गया था कि पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी ही दावेदार रहेंगे। 

जदयू प्रदेश मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में पार्टी के नेता तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह समेत जदयू राष्ट्रीय परिषद के करीब ढाई सौ सदस्यों की उपस्थित के बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखा।

इन सबने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं और वही एनडीए में पीएम पद के प्रत्याशी भी हैं। लिहाजा, नीतीश कुमार इस पद के दावेदार नहीं हैं। लेकिन, हमारा मानना है कि पीएम पद के लिए जिन योग्यताओं और जिस आला दर्जे के समर्पण तथा दक्षताओं की जरूरत होती है, वे सभी नीतीश कुमार में हैं। ललन सिंह के इस प्रस्ताव को जदयू राष्ट्रीय परिषद ने सर्वसम्मति से पारित किया।

एनडीए में बने को-आर्डिनेशन कमेटी
जदयू के प्रधान महासचिव ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में समन्वय समिति बनाए जाने की आवश्यकता है। राष्ट्रीय स्तर पर और बिहार के स्तर पर भी को-आर्डिनेशन कमेटी बननी चाहिए। इससे अनर्गल बयानों पर रोक लगेगी और किसी भी मसले को सुझलाया जा सकेगा

Share This Post