Electronic Vehicle
टेक & ऑटो

World EV Day: ये है देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 2,999 रुपये में आज ही करें बुक, सिंगल चार्ज में चलेगा 65km

World EV Day:देश में बढ़ती प्रदुषण की समस्या के चलते लगातार इलेक्ट्रिक वाहन पर जोर दिया जा रहा है। हालांकि ये अभी तक पूरी तरह से भारत में सक्रिय नहीं हो पाए हैं। आज विश्व भर में इलेक्ट्रिक दिवस मनाया जा रहा है। यदि आप भी एक स्वच्छ वातावरण की दिशा में योगदान करने चाहते हैं, और एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप हम आपके लिए लेकर आए हैं देश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी जानकारी।

Hero Flash E2 : हीरो इलेक्ट्रिक देश में अपने Flash E2 को महज 53,000 रुपये की कीमत में सेल करती है। इस स्कूटर में 250W ब्रशलेस डीसी (बीएलडीसी) इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 28एएच (48वी) की लिथियम-आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है। जो सिंगल चार्ज में 65 किमी की रेंज प्रदान करता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा की है। वहीं इसे फुल चार्ज करने में लगभग पांच घंटे का समय लगता है।

फीचर्स : फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है, जिसमें स्पीड, रेंज, बैटरी चार्ज स्टेटस जैसी सभी आवश्यक चीजों को रीडआउट किया जा सकता है। हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश ई 2 में बेहतर रोशनी के लिए एलईडी हेडलैंप और आरामदायक सवारी के लिए टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और हल्के एलॉय व्हील दिए गए हैं। अगर आप इस स्कूटर को बुक  करना चाहते हैं, तो इसे आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर महज 2,999 रुपये देकर बुक किया जा सकता है। जिसकी डिलीवरी कंपनी 30-45 दिन में देने का वादा करती है।

मार्केट में मौजूद अन्य स्कूटर: इसके अलावा मार्केट में सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की सूची में Ampere Reo and Reo Elite भी मौजूद है। जिसमें Ampere Reo की कीमत 53,799 रुपये और Ampere Reo Elite की कीमत 60,000 रुपये तय की गई है। वहीं  Okinawa R30 की कीमत 59,000 रुपये और Hero Optima E2 की कीमत 62,000 तय की गई है। 

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer